Loading...

13.860 करोड़ के काले धन का खुलासा करने वाला गायब हो गया, गुजरात का व्यापारी महेश शाह

अहमदाबाद. सरकार की इनकम डिक्लेरेशन स्कीम के तहत 13,860 करोड़ रुपए की सबसे बड़ी बेहिसाबी रकम का खुलासा हुआ है यह खुलासा गुजरात के प्रॉपर्टी डीलर महेश शाह ने किया है। इस खुलासे के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को शाह की चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म अप्पाजी अमीन के ठिकानों पर छापे मारे हालांकि, आईटी डिपार्टमेंट ने छापों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इतनी प्रॉपर्टी के मालिक शाह खास पढ़े-लिखे नहीं हैं। लेकिन चार्टर्ड अकाउंटेंट तेहमूल सेठना का कहना है कि महेश शाह बहुत होशियार आदमी हैं।

लेकिन कल दोपहर में हर न्यूज़ चैनल और वेबसाइट पर गुजरात के बिज़नेसमैन महेश शाह का नाम सुर्ख़ियों में छाया था. जिनको लेकर दावा किया जा रहा था कि 13000 करोड़ रुपये के खुलासे के साथ ही सरकार और इनकम टैक्स के अधिकारियों के हाथ काले धन के ख़िलाफ़ देश की एक सबसे बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

पर खुलासे के चन्द घंटों के बाद से ही महेश अचानक से गायब हो गए हैं, अटूट सम्पति के मालिक महेश के बारे में अधिकारियों को सिर्फ़ इतनी जानकारी है कि वो अहमदाबाद में 4 कमरों वाली एक बिल्डिंग में रहते हैं और पड़ोसियों पर भी उनकी कुछ देनदारी है।

महेश को लेकर ये ख़बरें भी उठने लगी हैं कि जिस IDS के तहत उन्होंने अपनी संपत्ति का खुलासा किया है, वो उनकी कुल सम्पति का केवल 20% है. इस हिसाब से उनकी कुल सम्पति 65000 करोड़ रुपये के आस-पास बताई जा रही है।

महेश के बारे में अधिकारियों ने खुलासा किया है कि वो पिछले दो-तीन सालों से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को धोखा दे कर अपनी सालाना आय 2 से 3 लाख रुपये बता रहे थे. महेश शाह की तलाशी के बाबत अधिकारी उनके घर के साथ ही उनके CA तहमुल सेठना के ऑफिस पर भी छापेमारी कर रहे हैं।

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

Loading...
loading...