डोनाल्ड ट्रम्प 24 हज़ार करोड़ की संपत्ति के मालिक है, रहते हैं 24 कैरेट सोने से बने घर में जिसकी कीमत है 650 करोड़

अमेरिका प्रेसिडेंट के रूप में हाल ही में चुने गए डोनाल्ड ट्रम्प आज दुनिया की महाशक्ति के सबसे बड़े पद पर बैठे ट्रम्प को एक साल पहले तक केवल एक अरबपति बिज़नेसमेन के रूप में जाने जाते थे ज़ाहिर सी बात है, अरबपति इंसान का घर भी कोई साधारण घर नहीं, बल्कि आलीशान और अनोखा ही होगा।

डोनाल्ड ट्रम्प न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में स्थित अपने 650 करोड़ के PentHouse में रहते हैं इस घर को सजाने के लिए ट्रम्प ने 24 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया है. ट्रम्प का यह PentHouse ट्रम्प टावर बिल्डिंग के 66वें फ्लोर पर स्थित है।

डोनाल्ड ट्रम्प के घर से सेन्ट्रल पार्क का शानदार नज़ारा देखा जा सकता है. यह घर तीन फ्लोर का बना हुआ है. इस घर के खंभों पर मार्बल और सोने की परतें चढ़ी हुई हैं.

69 वर्षीय ट्रम्प 24,000 करोड़ से ज़्यादा की सम्पति के मालिक हैं. इस घर में फ़िलहाल डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया और उनका दस साल का बेटा Barron रहते हैं।

इस घर की दीवारों और छतों पर ग्रीक देवताओं की भव्य पेंटिंग्स बनी हुई है. ट्रम्प टावर के नाम से बनी यह इमारत सन 1983 में बनाई गई थी।

डोनाल्ड ट्रम्प के इस घर में दुनियां के सारे ऐशो-आराम के साधन मौजूद हैं उनकी बीवी की सभी कीमती घड़ियों पर उनके नाम से जुड़ा M अक्षर बना हुआ है उनका बच्चा Barron के लिए मर्सिडीज़ कार के खिलोने घर में रखे गये हैं

इस पूरे PentHouse घर को आधुनिक सुविधाओं के साथ-साथ विरासत के धागे में पिरोया गया है। यह घर वाकई में दुनियां के सरे घरो से अलग है।

Facebook Comments