Loading...

अरे वाह क्या इन अमेज़िंग फैक्ट्स के बारे में जानते हैं आप?

हमारे जीबन में ऐसी कई घटनाएं होती हैं. जिनसे हम अपनी जीबनशैली में अनजान होते हैं. लेकिन वो हमारी स्वभाव और व्यक्तित्ब पर खास असर डालती हैं. ऐसी कुछ खास और अमेज़िंग फैक्ट्स आज हम आपको बता रहे हैं. जिन्हें जानकर आपको भी हैरानी होगी.

आश्चर्यजनक, किन्तु सत्य ऐसी कुछ बातें जो आप नहीं जानते

यह तो अपने सुना ही होगा की ख़ुशी के आंसू बहुत खुश होने पर और दुःख के आंसू बहुत दुखी होने पर आते हैं. लेकिन अपने कभी यह देखा है की खुसी और दुःख के आंसू अपनी आँखों से किस तरह जाने जा सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं.

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि ख़ुशी का पहला आंसू दाहिनी आंख से और दुःख का पहला आंसू बहिनी आंख से निकलता है. और अगर कोई ब्यक्ति रो नहीं सकता तो इसका मतलब ये नही होता कि वह ब्यक्ति भावनात्मक रूप से कमजोर होता है. रोना ब्यक्ति को कमज़ोर नही बल्कि भावनात्मक रूप से मज़बूत बनाता है.

अपने देखा होगा कि कई लोग बड़े असामान्य तरीके से खाना खाते हैं अगर को ब्यक्ति असामान्य तरीके से खाना खाता है तो इसका मतलब ये है कि वह किसी बात को लेकर बहुत चिंतित है.

क्या आप यह जानते हैं कि आपका दिमाग लोगों कि बोरिंग बातों को रि-राइट करके मज़ेदार बना सकता हैं. ऐसी कोई बात जो आपको बोरिंग लगती है. आपके दिमाग में यह छमता होती है कि आप उन्हें री- राइट करके मज़ेदार बना सकते हैं.

आप जिस तरह के गाने सुनना पसन्द करते हैं. आप उसी तरह से दुनिया को देखने लग जाते हैं.

अक्सर इस होता है कि हम सोने से पहले कई बातें सोचते हैं या किसी के बारे में बिचार करते हैं. जब हम सोने से पहले जिस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं. बही हमारी ख़ुशी और दुख का कारण होता है.

यह भी एक अविश्वश्नीय बात है कि हम किसी भी चीज़ को असलियत में करते समय इतना खुश नही होते हैं जितना कि हम उसे बाद में याद करके खुश होते हैं.

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

Loading...
loading...