पाबंदी के बावजूद भी ओडिशा में 50 हज़ार जानवरो की दी बलि, किया देवी को प्रसन्न

खबर है के ओडिशा सरकार के प्रतिबंध के बावजूद और यहाँ के सार्वजनिक जागरूकता अभियान को नजर अंदाज करते हुए तथाकतिथ खुद को भक्त बोलने वाले उन्मादी लोगों ने मंदिर की देवी को खुश करने के लिए 50,000 जानवरों की बलि दी।

आपको बता दें के यहाँ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए होने के बाद भी यहाँ लोगों ने दोपहर के बाद तक जानवरों और पक्षियों की बलि दी।इसके विपरीत दूसरी और काफी भारी मात्रा में पुलिस बन तैनात होने के बावजूद भी यहाँ जानवरों की बलि को नहीं रोका जा सका।

यहाँ स्थानीय लोगों का इस तरह का मानना है कि यहाँ छत्र यात्रा के दौरान जानवरों की बलि लंबे समय से ये लोग देते हुए आ रहे हैं। उनका कहना है की ये उनकी धार्मिक परंपरा है और इस तरह का सरकार द्वारा लगाया गया प्रतिबंध उनके धर्म के अधिकार का उल्लंघन हुआ है।

यहाँ पर इस साल लगभग 1.5 लाख से ज़्यादा लोग इस वार्षिक समारोह में शामिल हुए और पीठासीन देवी की यात्रा के दौरान उनकी झलक देखी। यहाँ का कोई सा भी राजनीतिक दल स्थानीय लोगों को नाराज नहीं करना चाहता इस खास वजह से भी इन्होंने इस पशु बलि का विरोध नहीं किया और न ही यहाँ के कानून को लागू कराने के लिए प्रशासन के प्रयासों में उनका सहयोग नहीं किया।

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

loading...
loading...