सच्चा मुसलमान कभी भी आतंकवादी नहीं हो सकता-मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस

अक्सर देखा गया है कि जब भी पश्चिमी देशों में आतंकवादी हमला होता है तब उनकी पूरी मीडिया आतंकवाद को मुस्लिम धर्म से जोड़कर देखने लगती है. अलग-अलग देशों के राजनेताओं ने आतंकवाद की परिभाषा अलग-अलग तरह से दी है. कोई बोला आतंक का कोई धर्म नहीं होता तो किसी ने आतंकवादियों को मुस्लिम धर्म और मस्जिद मदरसों से जोड़ कर देख लिया.

आतंकवाद और मुस्लिम के मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है उन्होंने कहा कि इस्लाम सिर्फ शांति और भाईचारे का सन्देश देता है. और पूरी दुनिया में इस्लाम को इंसानियत का पैगाम देने वाला धर्म माना जाता है, तो फिर एक सच्चा मुसलमान आतंक का रास्ता कैसे अपना सकता है.

साथ ही वे बोले इस्लाम की शिक्षा केवल शांति एकता सद्भावना और भाईचारे की शिक्षा देती है. इस्लाम में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है और एक सच्चा मुसलमान कभी भी हिंसा के रास्ते पर नहीं चल सकता. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह बयान मेमन समुदाय के वार्षिक सम्मेलन पर दिया था. मुख्यमंत्री फणनवीस ने इस बैठक में कहा कि देश और राज्य के विकास के लिए मेमन समुदाय की सेवाएं सदा सराहनीय रही हैं.

यह समुदाय इस्लामी शिक्षाओं के अनुसार एक सच्चा मुस्लिम अल्लाह की खुशी के लिए अच्छा कार्य करता है साथ ही उन्होंने इस तरह का आश्वासन भी दिया कि ‘सबका साथ सबका विकास’ के तहत उनकी सरकार हर किसी के विकास व कल्याण चुनाव पर काम करेगी ताकि सबको समान अधिकार मिल सके.

अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया!

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

loading...
loading...