सूफी संत की दरगाह के भीतर धमाका, 40 की मौत, 100 से ज़्यादा घायल

बलूचिस्तान में खुजदार जिले में आज शनिवार को एक सूफी संत शाह नुरानी बाबा की दरगाह के बाहर तेज़ धमाका हुआ. इस धमाके में कम से कम लगभग 40 लोगों की मौत हुयी है और 100 से भी ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

पाकिस्तान के एक स्थानीय लोकल अखबार के अनुसार ये धमाका दरगाह के भीतर उस जगह पर हुआ जहां धमाल, मतलब की (सूफी रस्म) को अदा किया जाता है।

इस धमाके के बाद वहां सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए, लेकिन जहाँ दरगाह है वो बाहरी इलाका होने के कारण यहां मदद पहुंचने में बहुत देर हो रही है। इसके अलावा यहाँ इलाके में या कोई आसपास अस्पताल तक नहीं है.

फ़िलहाल हालात गंभीर हैं और घायलों को तत्काल मदद नहीं मिल पा रही है। इस धमाके के बाद से ही दरगाह की बिजली चली गई है, ऐसे में जनरेटर की मदद लेकर, रोशनी कर राहत और बचाव कार्य जारी है।

इस दरगाह पर धमाके की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। जिस वक़्त ये घटना हुयी उस वक़्त मज़ार में काफी भीड़ थी. बताया जा रहा है मरने वाले और घायलों लोगों में महिलाओं व बच्‍चों की संख्‍या सबसे अधिक है।

वहां के स्‍थानीय पुलिस अधिकारी एसएसपी लास्‍बेला जफ़र खान के मुताबिक मरने वालों की संख्‍या में और बढ़त हो सकती है। फिलहाल 100 से भी ज्‍यादा लोग घायल हैं, जिन्‍हें आसपास के अस्‍पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

loading...
loading...