Loading...
Loading...

गोवा में अब दोगुनी मस्ती कैश की टेंशन दूर गोवा बनेगा अब देश का पहला ‘कैशलेस स्टेट’

loading...

गोवा में नए साल की शुुरुआत अब होगी दोगुनी गोवा देश का पहला कैशलेस स्टेट बन जाएगा. अब गोवा में लोग 31 दिसंबर के बाद मछली, सब्जियां और दूसरी रोजमर्रा की ज़रूरत की चीज़ें बस एक मोबाइल का बटन दबाकर खरीद सकेंगे और उन्‍हें इसके लिए नकद भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

devid

गोवा के मुख्य सचिव आर के श्रीवास्तव ने कहा, ‘लोगों को अब खरीदारी के लिए पर्स लेकर कहीं जाने की जरुरत नहीं होगी. खरीदारी करने पर पैसा सीधे ग्राहक के बैंक अकाउंट से कट जाएगा. कैशलेस राज्य बनने की योजना पर फिलहाल काम चल रहा है, लेकिन अभी कैश ट्रांजैक्शन को बंद नहीं किया जाएगा।

loading...

गोवा में आपको खरीदारी के लिए *99# डायल करना होगा और इसके लिए स्मार्टफोन का होना भी ज़रूरी नहीं है. इसके अलावा अन्‍य दुकानों, मॉल और होटल्‍स में कार्ड स्‍वैपिंग मशीनें भी काम करती रहेंगी. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री लक्ष्‍मीकांत परसेकर ने बताया कि नकदी लेनदेन पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।

इस मुहिम को कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए लाया जा रहा है केशलेस की सुरुआत गोवा से शुरू की जा रही है। वहीं इसे अमल में लाने के लिए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बीते शनिवार को अधिकारियों के साथ एक मीटिंग भी की, जिसमें नेशनल बैकों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Loading...
नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

loading...
Loading...