Loading...

फेसबुक पे आया नया वायरस दस लाख से भी ज़्यादा यूज़र्स हुए प्रभावित, जानें कैसे बचें इससे

पिछले कुछ दिनों से दुनिया की नंबर वन सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को हैकर्स ने निशाना बनाया हुआ है. फेसबुक पर एक वायरस तेजी से फैल रहा है, और अब तक इस वायरस के कारण लगभग दस लाख से भी ज्यादा Facebook इस्तेमाल करने वाले लोग प्रभावित हो चुके हैं.

भूलकर भी ऐसे मैसेज की Link पर क्लिक ना करें जिसमें आपकी प्रोफाइल फोटो आपको दिख रही हो

इस पोस्ट के द्वारा आप जान सकेंगे के उस वायरस से कैसे बचा जा सकता है इस पोस्ट को पढ़ने के बाद जनहित में दूसरे लोगों को जरूर शेयर करें जिससे आप अपने Facebook Friends का नुकसान होने से बचा सकें. आपका मित्र ए इस पोस्ट पढ़ने के बाद आपको धन्यवाद जरूर देगा और साथ ही हिंदी भाषा का प्रचार भी हो जायेगा.

इसमें होता यह है कि आपको अपने ही किसी दोस्त का मैसेज आता है और उस मैसेज में एक वीडियो लिंक होती है, जिसमें आपकी प्रोफाइल फोटो बनी हुई होती है और जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करते हैं यह वायरस आपके कुछ दोस्तों को ठीक इसी तरह से Automatically Share हो जाता है जैसे कि आपके पास यह वायरस किसी और के ज़रिये से आया था.

इसी तरह से यह लाखों की तादाद में फैलता जा रहा है इसलिए बतौर सावधानियां ऐसे मैसेज की Link पर बिल्कुल भी क्लिक ना करें जिसमें आपकी प्रोफाइल फोटो आपको दिख रही हो.

इस वायरस से कैसे बचें इसके लिए अगले पेज पर जाएं और स्लाइड Next करें

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

Loading...
loading...