भारत में खुली पहली इस्लामिक हेल्पलाइन, जो इस्लाम धर्म की सही जानकारी देगा

बंगलौर : देश में पहली बार इस्लामिक हेल्पलाइन खुली है जो की इस्लाम धर्म की शिक्षाओ और मानवता के लिए सही जानकारी देगा। इस्लामी शिक्षाओ से हिंदु ,सिख ,और इसाई भाइयो को परिचय कराने और इस्लाम के प्रति होने वाली ग़लतफ़हमी को दूर करने के लिए बंगलोर में टोल फ्री दआवा हेल्पलाइन की शुरुआत की है।

मिली जानकारी के अनुसार बंगलौर में दारुल उलेमा सलाम ने इस्लामिक सुचना केंद्र के तहत टोल फ्री दअवा हेल्पलाइन शुरू की है। इस इस्लामिक टोल फ्री हेल्पलाइन का उद्देश्य यह है की इस हेल्पलाइन से देशवासियों को इस्लाम की सही जानकारी मिले और देश के सभी धर्म हिन्दू धर्म या सिख धर्म और इसाईयो को इस्लाम और पैगम्बर मोहम्मद (सल्ल,) के प्रति होने वाली गलत फ़हमी को दूर करना है।

इस्लामिक सुचना केंद्र के प्रबंधक मोहम्मद नवाज के अनुसार हैदराबाद में इस्थित इस्लामिक सुचना केंद्र की एक शाखा के रूप में इस केंद्र की इस्थापना की गई हैदराबाद का केंद्र उर्दू सहित 7 भाषाओ में इस सेब की सुरुआत की गई है कनाडा और अन्य जगह के फोन कॉल्स को बंगलौर ट्रांसफर कर दिया जाता है। अभी फ़िलहाल प्रतिदिन 15 से 20 कॉल्स आ रहे है।

प्रबंधक मोहम्मद नवाज ने बताया की अधिकतर फोन कॉल्स कुरान ,तीन तलाक और जिहाद के सिलसिले में आ रहे है पिछले एक महीने से कन्नड़ भाषा में टोल फ्री हेल्पलाइन अपनी सेवा दे रहा है सबल पूछने के बाद इक्छुक लोगो को मुफ्त में इस्लामिक साहित्य भी पोस्ट द्वारा प्रधान किया जा रहा है।

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

loading...
loading...