सऊदी की जेल सबसे महफूज़ जेल यहाँ कैदियों के साथ सबसे अच्छा बर्ताव किया जाता है यह जेल पूरी दुनियां के लिए मिसाल है

रियाद : संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार बिन इमर्सन ने कहा है कि सऊदी अरब में आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों और सज़ा पाने वाले अपराधियों से जेलों में अच्छा व्यवहार किया जा रहा है यहाँ हर कैदी का अपना अलग काम है इन्ही वजह से जेल कोई भी कैदी एक दूसरे से कभी नहीं लड़ते।

un-secretary-300x169

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार बिन एमर्सन ने हाल ही में सऊदी अरब का दौरा किया जहां उन्होंने सऊदी अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे आतंकवाद से निपटने के प्रयासों को लेकर चर्चा की उन्होंने अपने दौरे में सऊदी जेलों के स्थिति की समीक्षा की है और वहाँ हो रहे मानव अधिकारों के सम्मान को सराहा है।

उन्होंने मोहम्मद बिन नायफ कोंस्लिंग और केयर सेंटर में सज़ा पाने वाले आतंकवादियों के पुनर्वास के लिए उपायों की सराहना की। इस केंद्र में सज़ा पाने वाले आतंकवादियों को इंसानी और मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान की जाती है, उन्हें कला चिकित्सा से गुजारा जाता है और इस प्रक्रिया में उनके परिवारों को भी शामिल किया जाता है।

बिन इमर्सन ने कहा कि यह एक रोल मॉडल की हैसियत रखता है. उन्होंने अरब के जांच आयोग, जनरल अभियोजन, गृह मंत्रालय और न्याय के संबंधित अधिकारियों के साफगोई की सराहना की है जो जेरे हिरासत व्यक्तियों के मामलों के सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हैं।

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

loading...
loading...