भारत में पानी का एक झरना, जो बहता है हमेशा ऊपर की ओर

प्रकृति मैं एक से एक चीजें देखने को मिलती हैं, जो अपने आप में गज़ब होती है और एकाएक हमें विश्वास नहीं होता कि ऐसा भी हो सकता है इस पोस्ट में हम बात कर रहे हैं एक झरने की जो भारत में स्थित है और ऊपर की ओर बहता है. सैलानियों के लिए यह झरना आकर्षण का केंद्र बना हुआ है और काफी संख्या में लोग इसे देखने के लिए जाते हैं.

यह पानी का झरना महारास्ट्र के भंडारदारा में है कुछ लोग इसको Revers Waterfall भी कहते हैं इस झरने की विशेषता यह है के यह नीचे की तरफ नहीं बल्कि उल्टा ऊपर की ओर बहता है वो कहावत नहीं सूनी क्या आपने ” उल्टी गंगा बहने लगी” जैसे की कहावत में कहा गया है ठीक वेसे आप प्रत्यक्ष रूप से यहाँ इसके दर्शन कर सकते हैं.

कुछ लोगों का ऐसा मानना है की देवी देवताओं के श्राप के कारण ऐसा हुआ है और जब कि कुछ लोग इसे वैज्ञानिक कारन से ऐसा होना मानते हैं. इस वीडियो को देखने के बाद आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐसा क्यों होता है क्या वाकई में यह वैज्ञानिक कारणों से होता है या सच में किसी देवी, देवता के श्राप देने से पानी अपने आप ऊपर जा रहा है!

ऐसे ही वायरल न्यूज़ और मसालेदार चटपटी खबरों के लिए वायरल इंडिया का पेज लाइक करें और इसको अपने दोस्त को जरूर शेयर करें हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद