भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा करने वाली दुनिया की सबसे खतरनाक कमांडो फ़ोर्स – देखिये

आज पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला कोई प्रधानमन्त्री है तो वो है सिर्फ नरेंद्र मोदी। भारत में ही नही विदेश में भी इनकी चर्चा होती है। नरेंद्र मोदी के भाषण और उनके अचूक फैसले को लेकर हमेशा बातें होती रहती है। भारत का बच्चा-बच्चा मोदी को जानता है उसकी बातें करता है और उनके बारे में अनेक बाते लोगों को बताता है। इसमें मोदी ही नहीं उनकी रक्षा करने वाले कमांडो की भी चर्चा होती है।

जी हाँ भारत के प्रधानमन्त्री के यह कमांडो बहुत खतरनाक है। आज हम हमारे पोस्ट में इन कमांडो के बारे में कुछ बाते बताने वाले है।

पीएम मोदी को सुरक्षा देने वाले यह कमांडो स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानि एसपीजी ग्रुप से जुड़े हुए होते है। एसपीजी के इस ग्रुप के कमांडो को स्पेशल ट्रेनिंग दी जाती है जो किसी और फाॅर्स में नहीं है हमेशा यह कमांडो किसी भी प्रकार की जंग के लिए रेडी रखते है। इनका होंसला और कर्मनिष्ट इतनी होती है की जान बचाने के लिए यह खुद जान दे सकते है।

इनके कमांडो के पास आधुनिक हथियार होते है, इनके पास हमेशा फनफ 2000 असोल्ट राइफल और ऑटोमैटिक गन और स्पेशल चश्मे होते है। इन चश्मों की मदद से यह किसी भी घटना को एक दम साफ़ और क्लियर देख सकते हैं।

यह जितने भी कमांडो होते है यह हलकी बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर रखते है, जब भी किसी पर हमला होता है यह उसके आगे बेधड़क खड़े हो जाते है। हजारों गोलियां इनका कुछ नहीं बिगाड़ पाती है।

 

इन कमांडो के जूते भी बहुत स्पेशल होते है यह हमेशा एल्बोगार्ड और जो जूते पहनते है। इन जूतों की ख़ास बात यह होती है की यह जमीन पर कभी फिसलते नहीं है। दस्ताने भी बहुत ख़ास होते है इनके इन दस्तानो की पकड़ से हथियार इंनके हाथों में टिका रहता है।

अगर इन कमांडो के पास हथियार भी ना हो तो भी यह 20 – 25 लोगों से अकेले ही लड़ सकते है। इनके बाज़ुओ में बहुत ताकत होती है और इनके पास हर दाव का तोड़ है वाकई यह कमांडो आम इंसानो से बिलकुल अलग है।

इनके पास वो कला होती है जो किसी आम इंसान के पास नहीं होती है। यह छोटी से छोटी घटना को भी होते हुए देख सकते है। इनकी नजरें कभी चुकती नहीं है यह हर मूवमेंट पर कड़ी नजर रखते हैं।

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें !

loading...
loading...