सऊदी सरकार क़ी ऐतिहासिक पहल, अब विदेशी नागरिक भी कर सकेंगे सऊदी महिलाओ से शादी

सऊदी हुकूमत ने एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए प्रवासियों को एक बड़ी राहत दी है यह आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सऊदी न्याय मंत्रालय ने अपने कानून में संशोधन की घोषणा करते हुए कहा कि बाहर के विदेशी लोग भी अब सउदी अरब की महिलाओं से शादी कर सकते हैं.

खबरे सऊदी अरब न्यूज़ के हवाले से के जो लोग सऊदी अरब में नहीं रहते बाहर से वहां काम करने के लिए आते हैं वह वहां की महिलाओं से शादी कर सकते हैं इससे पहले ऐसा नहीं था इसी मंगलवार के दिन यह ऐतिहासिक फैसला लिया गया आपकी जानकारी के लिए यह जान लेना जरूरी है.

सऊदी नागरिक और गैर सऊदी नागरिक नागरिकों की शादी को लेकर पहले से ही सऊदी न्याय मंत्रालय के काफी नियम व कानून है इसी के चलते उन्होंने काफी सोच विचार के बाद 10 नए कानून को मांता दी है इस कानून में एक सबसे अहम बात यह है कि अगर शादी में किसी भी तरह की लड़की आती है और कड़वाहट आने पर अगर कोई कानूनी कार्यवाही होती है.

सऊदी महिला या सऊदी पुरुष अपने संबंधों में खटास आने के बाद यह सऊदी नागरिक को वहां पर जबरदस्ती नहीं रोक सकते हला की अदालत की कार्यवाही पूरी होने तक यह सऊदी नागरिक सऊदी अरब में दौरान रह सकता है जब तक कि अदालत की कार्यवाही पूरी हो जाए